Friday 15 December 2017

पीक और घाटी विधि विदेशी मुद्रा चार्ट


पीक-एंड-ट्रा विश्लेषण पेक्स और ट्राउट पैटर्न हैं जो कि सभी प्रतिभूतियों द्वारा अनुभवी मूल्य कार्रवाई द्वारा विकसित किए जाते हैं। जैसा कि हम जानते हैं, कीमतें सीधे लाइनों में नहीं बढ़ती हैं, चाहे वह ऊपर की ओर या डाउनट्रेन्ड में हो। शोज़गैग पैटर्न का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें चोटियों और गर्तों का वर्णन किया गया है, और कई चार्टिंग सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम्स में एक - ज़िगेज संकेत होगा कि निवेशक उन चार्ट पर रख सकते हैं जो वे देख रहे हैं। बढ़ती चोटियों और कुंडियां एक उच्च स्तरीय शिखर, या सबसे ऊपर, और ऊंचा झाड़ियां, या पैंदा को पहचानने के द्वारा चार्ट पर आसानी से देखी जा सकती हैं, ऊपर की तरफ पैदा कर रही हैं। इसे देखने के लिए एक और तरीका यह समझना होगा कि मूल्य कार्रवाई द्वारा बनाए गए प्रत्येक नए शीर्ष पिछले कुछ दिनों, सप्ताह या महीनों के कारोबार के उच्चतर की तुलना में अधिक है। साथ ही, प्रत्येक नई गर्त पिछली गर्त की तुलना में समान अवधि की तुलना में अधिक होगा। (यह तकनीकी संकेतक मुद्रा बाजारों में उपयोग किया जाता है, लेकिन इससे आपको लाभदायक अवसरों को अलग करने में मदद मिल सकती है। जानें कि एंड्रयूज पिचफोर्क का उपयोग करने वाले तीव्र ट्रेडों को कैसे बनाएं।) परंपरागत रूप से बनाया गया चार्ट पेप्सिको इंक। (पीईपी) के उपरोक्त चार्ट में, ऊपर तीर दिखाते हैं आप इस उतार-चढ़ाव की बढ़ती चोटियों की बढ़ती गर्त और नीचे तीरों के संकेतक हैं। दिसंबर, 2001 के मध्य से अप्रैल, 2002 के तीसरे सप्ताह तक, शेयर की कीमत लगभग 46.50-53.50 रेंज से बढ़ी, 15 के क्षेत्र में एक प्रतिशत की बढ़ोतरी, आयोगों के अनन्य। दूसरे चार्ट में, आप दिसंबर, 2001 से जून, 2002 के अंत तक नॉर्टेल नेटवर्क कॉर्प (एनटी) के डाउनटाइंड को देख सकते हैं, और तीर पिछले गिरने वाले एक्शन पैटर्न से गिरते हुए चोटियों को दिखाते हैं और हर जगह नए मैदान को तोड़ते हैं। इस चार्ट में, शेयर की कीमत 7 दिसंबर, 2001 को 9.25 से घटकर 1.50 हो गई। (व्यापारिक चक्र को समझना और अपनी खुद की निवेश शैली आपको आर्थिक गिरावट का सामना करने में मदद कर सकती है। मंदी में अधिक जानें: निवेशकों के लिए इसका क्या मतलब है) परंपरागत रूप से बनाया गया चार्ट, यह निर्धारित करने का सबसे आसान तरीका है कि कोई ट्रेंडलाइन टूट गया है या नहीं गड़गड़ाहट का गवाह और उसके बाद या तो बढ़ते या गिरने वाले चोटियों और गलियों के प्रतिस्थापन यह देखते हुए कि चार्टिस्ट तकनीकी विश्लेषण के मनोवैज्ञानिक पहलुओं पर बहुत अधिक जोर देते हैं। कुछ तकनीशियन सहमत हो सकते हैं कि यह कोशिश की गई और साबित तकनीकी संकेतक सबसे अधिक, यदि सभी नहीं हैं, तो रुझान की निम्न तकनीक निवेशक का आत्मविश्वास और किसी खास इश्यू के भविष्य के बारे में आशावादी दृष्टिकोण स्टॉक की कीमतों में ऊपर की ओर बढ़ता है, और इसके विपरीत, आत्मविश्वास की कमी (एनरॉन, वर्ल्ड कॉम और मार्था स्टीवर्ट के मुद्दे) में देखा गया है कि सबसे मज़बूती से जुड़े मुद्दों को डाउनटाइंड करना शुरू होता है। हमें इस बग़लून पैटर्न को पहचानने के लिए चोटियों और गर्तों के अध्ययन में समेकन के बारे में पता होना चाहिए, यह सोचने की गलती से बचने के लिए कि प्रचलित प्रवृत्ति रिवर्स करने वाला है। अंगूठे का नियम यह है कि समेकन आम तौर पर पिछले रुझान की समय सीमा को चलाने के लिए 33-66 समय का समय ले जाएगा। लेकिन यह नियम निवेशक को सामान्य ज्ञान और अनुभव की जगह नहीं देता, जो कि लंबे समय से निवेश करने के साथ आता है। उसी समय, चोटी और गहराई विश्लेषण, रुझान विश्लेषण के लिए एक ठोस गैर-बकवास दृष्टिकोण है और बाजार के नीचे की खोज और उसके बाद के बदलाव के दिनों में नहीं भूलना चाहिए। जब समय मुश्किल होता है, निवेशकों को अपने मुद्दों के चोटी और गंदे विश्लेषण पर एक कड़ी मेहनत करनी चाहिए, और चलती-औसत सूचक के साथ मिलकर, उनके कुछ पीटा हुआ मुद्दों के लिए नाटकीय परिवर्तन हो सकता है। लेकिन सावधान रहें कि आप समय सीमा का उपयोग करने की गलती नहीं करते हैं जो बहुत छोटी है। चोटियों और कुंडियां, मूल्य कार्यों के हफ्ते और महीनों से विकसित होती हैं, व्यापार के घंटे और दिन नहीं। याद रखें कि मूल्य कार्रवाई रैलियों और बाद में प्रतिक्रियाओं से बना है। साथ ही, प्रवृत्ति की ताकत निर्धारित करने के लिए बढ़ती चोटियों और गर्त (या, गिरती चोटियों और गर्त) के समय सीमा को पहचानते हैं, और यह याद रखना कि समग्र बाजार का आत्मविश्वास या उसके अभाव तकनीकी विश्लेषकों के रूप में विकसित किसी भी सूचक की तुलना में तेजी से एक प्रवृत्ति को उलट देगा। (गिरती राजस्व वाली कंपनियां लाभदायक हो सकती हैं, लेकिन उन्हें देखभाल के साथ चुनिए। और पढ़ें बाउन्ट स्टॉक्स में जो उछाल वापस।) इसका अपना पैसा बुद्धिमानी से निवेश करें सीखें, समझें और निष्पादित करें। लवा ऑफ चार्ट जनवरी 2009 में शामिल हुए स्थिति: डब्ल्यूएचओ एएम आई amp 4,589 डाक व्यापार क्या आप नहीं देखते हैं जो आप सोचते हैं कि CUS कारोबार व्यापार है हाय ट्रेडर्स, मुझे डी हे एन कॉल करें इस विधि को पेश करने के लिए मेरा नया धागा मैं अपनी व्यापारिक रणनीति में अन्य तरीकों का इस्तेमाल कर रहा हूं लेकिन मैं इसे इस अद्भुत रणनीति में सरल रखने का फैसला करता हूं, लेकिन इस धागा को खोलने का एकमात्र कारण है कि हम अन्य दिलचस्प और अद्भुत पैटर्न लाने के लिए जो हमेशा हमारे चार्ट में एक चोटी और घाटी में बने होते हैं ..यह छोटा हो सकता है और यह पहचान करने के लिए बड़ा हो सकता है लेकिन यह सभी समय सीमा पर निर्भर करता है, छोटे लक्ष्य के लिए छोटे समय का उपयोग करने के लिए आपका विकल्प बड़ा लक्ष्य के लिए बड़ा समय याद रखना अधिक से अधिक समय याद करता है फ़्रेम को और अधिक मजबूत बनाएं लेकिन मेरे लिए मैं 5min चार्ट या प्रवेश के लिए 15min चार्ट और पुष्टि के लिए अन्य टीएफएफ का उपयोग कर रहा हूं अगर मैं लंबी अवधि या इंट्रा-डे के लिए अपनी स्थिति रखने का फैसला करता हूं। इस सूत्र को खोलने से पहले मेरे मन में एक बात सामने आई है, मैं एक धागा खोज रहा हूं जो इस पद्धति का उपयोग एफएफ पर करता है, लेकिन अभी भी कोई खोज नहीं पा रहा है, मुझे पता है कि यह बहुत संभव है कि कोई इस विधि को वहां से बाहर कर रहा है लेकिन कोई भी नहीं एफएफ या यह अन्य प्रारूप में हो सकता है और यह मुझे इसे बाहर लाने और इसे और अधिक लोकप्रिय बनाने का मुख्य कारण देता है। मेरे पास एक बहुत अच्छा दोस्त है जो मुझे इसे 1-2-3 एचएल ट्रेडिंग में और अधिक समर्थक में पेश करता है। हम विश्लेषण साझा करते हैं और मुझे बताओ कि क्या मैं गलत हूं या नहीं, मुझे पता चला है कि हर अब और फिर ये पैटर्न बाहर आ जाता है, कभी-कभी यह खेलता है, लेकिन कुछ समय ऐसा नहीं है जैसा कि वे हमेशा कहते हैं, कोई पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती नहीं है इसलिए कोई प्रणाली 100 अच्छा परिणाम एक समय होना चाहिए, मैं गलत फैसला करूँगा, लेकिन मैं किस बारे में चिंतित हूं, वह लगातार लाभ है, आपकी न्यूनतम हार और मैक्स के साथ आप लाभ करते हैं। यह प्रत्येक CURRENCY, स्टॉक, सीएफ़डी वस्तुओं में काम करता है। सिर्फ एक सरल सलाखों या मोमबत्ती उच्च और निम्न अधिक समझने के लिए पुस्तक को पढ़ें। मेरा प्लेटफ़ॉर्म कस्टम सूचक की अनुमति नहीं देता है इसलिए मैं मैन्युअल ऑटो 2 पूर्व दिन उच्च amp कम पंक्तियां करता हूं नए मार्केट सत्र के लिए ऑटो वर्टिकल लाइन खोलने के लिए मैंने आरएच, लेज, कन्जेशियन, ट्रेडिंग रेंज को एलओसी से ब्रेकआउट के लिए अपने चैनल के रूप में 50 इमेक्ट किया है। नीचे दिया गया अटैचमेंट तो यह जानने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं और समझते हैं कि यह पैटर्न कैसे खोजना है इस थ्रेड को पढ़ने और अपनी राय साझा करने के लिए धन्यवाद, आप अपने व्यापार में सभी बेहतरीन काम करना चाहते हैं..सीडीएन। फोन्क्सफ़ैरिकिमगास mthumbsup. gif TradersTrickEntry. pdf 13 9 KB 3,009 डाउनलोड अपलोड की गई नवम्बर 7, 2009 3:45 पूर्वाह्न मार्च 2007 स्थिति: सदस्य 1,139 पोस्ट यह एक बहुत ही आसान पैटर्न है और यह बहुत ही समान है कि फरवरी में सिस्टम II (विडंबना के साथ) धागा। आपके पास उस फ़ाइल में सभी जानकारी है जो आपने पोस्ट की है ताकि आप को यह सुनिश्चित न हो कि आपको और क्या पता होना चाहिए। मैं आपके साथ सहमत नहीं हूं कि पैटर्न उच्च समय सीमाओं पर मजबूत है I उदाहरण के लिए 5min पर इसका उपयोग करने के कई अवसर हैं आप लंबी अवधि की प्रवृत्ति में सभी छोटे रुझानों का व्यापार कर सकते हैं, इस प्रकार आपकी लाभ क्षमता को अधिकतम कर सकते हैं और आपके ब्रोकर को छोटे समय सीमा के व्यापार के लिए अतिरिक्त स्प्रेड के लिए तैयार कर सकते हैं (चाहे यह वास्तव में सच कहता है कि आपको कम पर अधिक नुकसान होगा समय सीमा को पूरी तरह से शोध किया जाना चाहिए - जो एक महान धागा होगा)। यह चाल हर पैटर्न को असफल होने और अपने जोखिम को कम करने के लिए (कम कटौती कम) का प्रबंधन करने के लिए है, और संभावित धावकों के लिए लाभदायक ट्रेडों को पकड़ो (ऊपर बताया गया फरवरी धागा देखें) यदि आप एक व्यापार अवसर याद करते हैं, तो आप दिन के लिए धावक याद कर सकते हैं और हानि हासिल करने और मुनाफे के साथ शीर्ष पर पहुंचने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं। मुझे लगता है कि आपको कम समय सीमा व्यापार के पेशेवरों और विपक्षों को तौलना होगा। कम समय सीमा के साथ मेरी सबसे बड़ी गाड़ी पूरे दिन कंप्यूटर पर बैठी है - मज़ा नहीं है इस पैटर्न का उपयोग करके एक बेहतर प्रविष्टि है व्यापारियों की चाल (जो रॉस) यह आपको अधिकतम 4 बार के भीतर हुक का उल्लंघन करने से पहले प्राप्त करने में सक्षम बनाता है जब तक आपके पास प्रवेश और हुक से एक अच्छा दूरी है, तो आपके पूरे आकार का एक तिहाई उपयोग करके पूर्ण व्यापार की लागत (स्प्रेड कमिशन) को कवर करने के लिए विधि बहुत लाभदायक हो सकती है। ये विधियां सख्ती से केवल तरीकों का रुझान है, इसलिए यह पहचानना बहुत जरूरी है कि बाजार समेकन में कब है। आप जॉइस कैमल बैक विधि को लेकर कोशिश कर सकते हैं, जो कि बाजारों से बाहर रखने के लिए उपयोगी है। यह 40 एएमए चैनल (उच्च और निम्न) का उपयोग करता है जब कीमत चैनल के भीतर होती है तो आप केवल तब तक बाहर रह जाते हैं जब तक हुक बाहर चैनल के बाहर नहीं होते, शॉर्ट्स के लिए लंबी और नीचे के लिए। मेरा अपना अनुकूलन, जब तक चैनल सपाट नहीं होता, तब तक चैनल के अंदर व्यापारियों की चाल का व्यापार होता है, लेकिन एक अच्छा कोण होता है हाय ट्रेडर्स, इस विधि को पेश करने के लिए मेरा नया धागा मैं अपनी व्यापारिक रणनीति में अन्य तरीकों का इस्तेमाल कर रहा हूं, लेकिन इस सूत्र को खोलने का एकमात्र कारण है कि हम अन्य दिलचस्प और अद्भुत पैटर्न लाए जो हमेशा हमारे चार्ट में एक चोटी और घाटी में बना ... यह छोटा हो सकता है और यह बहुत बड़ा हो सकता है पहचानो, लेकिन ये सभी समय सीमा पर निर्भर करते हैं, छोटे लक्ष्य या बड़े समय सीमा के लिए छोटे समय का उपयोग करने के लिए विकल्प आपका है। जनवरी 2009 में शामिल हुए स्थिति: डब्लूएचओ AM मैं amp स्पष्टीकरण के लिए 4,589 पद थेंक्स पोर्कपी, सवाल यह है कि मैं कैसे इस विधि का उपयोग करता हूं जब धागा नाम विधि से भी अलग है, तो मुझे पता है कि मैं एफएफ पर सभी धागा पढ़ सकता हूं और कोई भी धागा सूचीबद्ध कानून नहीं है चार्ट, हाँ, मैं सहमत हूं कि यह समान है और मैं इस पद्धति के लिए इस मंच में थोड़ी देर के लिए खोज की है। मुझे धागा शुरू करने के लिए धन्यवाद .. हाँ, आप 5 मिनट के बाद तंग स्ले के साथ और अधिक पिप्स कर सकते हैं यू स्पॉट उर एसआर, बड़ा टीएफ पर हर उलटा हुआ एक मजबूत पॅटर्न है जब तक इसका उल्लंघन नहीं होता जैसे यू इस चार्ट को चेक करते हैं .. चीर्स और सी या डॉन अटैचड इमेज (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) यह इसलिए है कि लोगों को इसके बारे में सूचित करने की ज़रूरत नहीं है कि वे उसी तरीकों को दोहराते हुए पकड़े नहीं जाएंगे। 1-2-3 हुक मूल रूप से फ़ेस अपने धागे में क्या सिखाते हैं। बात समय सीमा नहीं, वास्तव में सभी में काम करता है दरअसल, सिस्टम I (एक अन्य फ़ीड्स उत्कृष्ट धागा) दैनिक चार्ट पर आधारित है। आपका इरादों अच्छे दोस्त हैं लेकिन यह विषय पहले से ही कवर किया गया है और वास्तव में एक गर्म धागा है। thnx आदमी मैं सहमत हो क्या यू ने कहा। इस पद्धति चार्ट में से कोई भी अन्य थ्रेड पर पोस्ट नहीं था और यह विधि फीड्स धागे में ही रहती है, जबकि मैं खोज रहा था I 1-2-3 एचएल और एफएफ खोज पर चार्ट के कानून के लिए मुझे इसमें कोई नहीं मिला और मुझे थक गया। ठीक porkpie बस मुझे धागा के लिए परिचय और मुझे बताओ कि मैं कैसे नहीं जा रहा हूँ यह कोई तरीका नहीं है जब धागे का नाम है सिस्टम II (विडंबना के साथ) यह सिर्फ अपनी खुद की प्रणाली विकसित कर सकता है और मैं एफएफ ट्रेडिंग सिस्टम पर कभी भी ज्यादा जांच नहीं करता हूं, लेकिन मुझे जो मैंने खोजा था उसे खोजा और नहीं मिला। अब मुझे एक धागा खोलने के बारे में बताएं जो सिस्टम की तरह लग रहा है और संस्थापक से विधि का नाम क्या है यह जानने में आसान है कि फ़ेस थ्रेड अच्छा नहीं है जब मैंने इसकी जांच की। अच्छी तरह से किसी को भी, ऊपर है। खुश होती है। डॉन प्राइस एक्शन विश्लेषण मेरे धागे भाई को चेक करने के लिए धन्यवाद। आपको कोई अनुष्ठान नहीं होना चाहिए कि फीस विधि जो रॉ रॉस कर रही है उससे कुछ अलग है, यह समान दिख सकता है, लेकिन पुस्तक को पढ़ता है और इसकी तुलना इसकी तुलना कर सकता है कि मुझे क्या साबित करना होगा .. तथ्य यह है कि मैं धागा खोलना चाहिए और अधिक सुराग है कि यह आदमी एक नौसिखिया नहीं है या आपको लगता है कि मुझे लगता है कि मैं बहुत अच्छा फोन नहीं कर रहा था। मैंने इस पद्धति को अपने दोस्त से साबित किया है, वह केवल तकनीकी का व्यापार करता है और मुझे अच्छा कॉल करता है जो मुझे पता भी नहीं हो सका, वह हमेशा मुझे बताते हैं कि बाजार नीचे जाकर अपनी प्रविष्टि लेने के लिए वापस आ जाएंगे लेकिन मुझे हमेशा संदेह होता है एक आंखों की कीमत के झुकाव को वापस खींच लेना और प्रविष्टि में प्रवेश करना मैंने उससे पूछा कि कैसे ये पता चलेगा कि यह क्या होगा, वह योग्य और चार्ट का अपना नियम कहता है, जो यह नहीं पूछेगा कि चार्ट का कानून क्या है। तो उसके पीछे से परीक्षण करने के बाद और मैंने किताब पढ़ ली और अच्छा कॉल करने पर मैंने कुछ फोरम पर एक शोध करने का फैसला किया I 1 पाया गया लेकिन एफएफ में कोई नहीं, फ़ीड्स नाम विधि से अलग है सिर्फ अपना नया धागा बताएं और इस पद के संस्थापक के रूप में इस पद के संस्थापक निश्चित रूप से इस फोरम पर भी आएंगे और मैं पहले से ही उनके समर्थन की तलाश कर रहा हूं ताकि उचित प्रश्न के उत्तर में अधिक जवाब मिल सके। cheers..Don मूल्य क्रिया विश्लेषण जनवरी 2009 में शामिल हुए स्थिति: डब्ल्यूएचओ AM मैं amp 4,589 पदों शिकायत करने के बजाय, आगे बढ़ो जानकारी कण। कोई भी ऐसे विषय के बारे में कोई थ्रेड प्रारंभ कर सकता है जो आपके जैसे पाठकों द्वारा पूरा हो जाएगा। अच्छा धागा, मैं इस में से कुछ गर्त चला गया और मुझे कुछ धन्यवाद Thankx Bro देखने के लिए खुशी होगी, मेरे धागे में आपका स्वागत है। मैं आपकी पोस्ट को अन्य थ्रेड मैं सलामु साहब देख रहा हूं। अच्छा काम करते रहें। चीयर्स डॉन

No comments:

Post a Comment